उपला टकनोर के मुखबा गांव में विशेष कार्याधिकारी संजीव कुमार शर्मा ने सुनी जनता की समस्याएं।

उत्तरकाशी

सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत विशेष कार्याधिकारी संजीव कुमार शर्मा ने सीमांत क्षेत्र के अनेक गांवों का भ्रमण कर जनता की समस्याओं को सुना। इस मौके पर उन्होंने अधिकारियों को जन-समस्याओं का तेजी से निस्तारण करने और विकास योजनाओं का पूरा लाभ आखिरी व्यक्ति तक पहुंचाने के सरकार की प्रतिबद्धता को पूरा करने में निरंतर जुटे रहने की अपेक्षा की।

सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग के विशेष कार्याधिकारी संजीव कुमार शर्मा ने भटवाड़ी ब्लॉक के उपला टकनौर के सीमांत गांवों के अपने दौरे की शुरूआत मुखवा गांव से की। आज श्री शर्मा ने झाला एवं सुक्खी गांव में जनता चौपाल का आयोजन कर जन समस्याओं को सुना और ग्रामीणों से संवाद स्थापित कर क्षेत्र की समस्याओं और विकास कार्यों की पड़ताल की। उन्होंने कहा कि इस सीमांत क्षेत्र के विकास पर सरकार का विशेष ध्यान है। जन समस्याओं के निस्तारण के लिए सरकार ने गांव स्तर पर जनता चौपाल लगाने जैसे आयोजन शुरू कर लोगों के दुख-दर्द को समझने और उनकी समस्याओं का प्रभावी निस्तारण करने का ठोस प्रयास किया है।

सीमांत क्षेत्र में गांवों में पहुंचने पर स्थानीय जन-प्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों ने श्री शर्मा का स्वागत करते हुए सीमांत गांवों के विकास से संबंधित अनेक मामलों तथा बागवानी से संबंधित समस्याओं को प्रमुखता से उठाया। विशेष कार्याधिकारी ने अधिकारियों को इन समस्याओं का कारगर निस्तारण करने के निर्देश देते हुए कहा कि शासन स्तर के मामलों को उच्च स्तर पर भेजा जाएगा।

कार्यक्रम में तहसीलदार जगेन्द्र सिंह चौहान, सहायक खंड विकास अधिकारी विनय बहुगुणा, खंड शिक्षा अधिकारी अमित कोठियाल, सहायक अभियंता सिंचाई खंड वीरेंद्र सिंह राणा, सहायक अभियंता जल संस्थान सुमन भंडारी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण एवं जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग के विशेष कार्याधिकारी संजीव कुमार शर्मा जिले के एक सप्ताह के भ्रमण पर हैं। श्री शर्मा ने नौगांव, पुरोला, डुंडा के अनेक गांवों का भ्रमण करने के बाद गुरुवार को भटवाड़ी ब्लॉक के रैथल गांव में भी जनता चौपाल आयोजित कर ग्रामीणों के समस्या को सुना। कल शनिवार को श्री शर्मा चिन्यालीसौड़ ब्लॉक के रौंतल एवं बधाणगांव में जनता चौपाल आयोजित आयोजित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *