जिले के छात्र-छात्राओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘परीक्षा पे चर्चा‘ कार्यक्रम को देखा और प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए टिप्स को आत्मसात किया।

उत्तरकाशी,

जिला मुख्यालय स्थित कीर्ति इंटर कालेज में आयोजित कार्यक्रम में छात्रों ने क्षेत्रीय विधायक एवं शिक्षकों के साथ लाईव प्रसारण देखा। इस अवसर पर बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर जिले के पॉंच छात्रों और तीन विद्यालयों को विधायक सुरेश चौहान के द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय राज्य शैक्षिक उत्कृष्टता पुरस्कार वितरित किए गए।
जिला मुख्यालय स्थित कीर्ति इंटर कालेज में आयोजित कार्यक्रम में छात्रों ने प्रधामंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘परीक्षा पे चर्चा‘ कार्यक्रम का लाईव प्रसारण देखकर परीक्षा के दौरान समय व तनाव प्रबंधन तथा बेहतर परफारमेंस व व्यक्तित्व विकास के लिए प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए टिप्स को पूरी तन्मयता से सुन प्रेरणा ली।
कार्यक्रम में गंगोत्री क्षेत्र के विधायक सुरेश चौहान ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के व्यक्तित्व एवं उनके द्वारा दी गई सीख से प्रेरणा लेकर छात्रों कों बेहतर नागरिक बनने के लिए अपने व्यक्तित्व का बहुआयामी विकास करने पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। देश की नई व युवा पीढी ज्ञान और ऊर्जा से लैस व सशक्त होगी तो समाज व देश मजबूत होगा। उन्होंने छात्रों से मेहनत, प्रतिबद्धता व ईमानदारी को अपने कार्य एवं व्यवहार को अभिन्न हिस्सा बनाने का आह्वान करते हुए तनावमुक्त रहकर परीक्षाओं में प्रतिभाग करने की अपेक्षा की।

इस अवसर पर विधायक श्री चौहान के माध्यम से पंडित दीनदयाल उपाध्याय राज्य शैक्षिक उत्कृष्टता पुरस्कार के तहत विद्यालयी शिक्षा परिषद उत्तराखंड द्वारा आयोजित पिछली बोर्ड परीक्षा में राज्य स्तर की मेरिट सूची में स्थान बनाने पर 10वीं की परीक्षा के लिए गोस्वामी गणेशदत्त विद्या मंदिर इंटर कालेज उत्तरकाशी की छात्रा अंशिका व मनीष चौहान तथा सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज चिन्यालीसौड़ के छात्र कृष्ण सिंह राणा व गोपाल सिंह राणा के साथ ही ही 12वीं की परीक्षा के लिए सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज ज्योतिपुरम के छात्र देव्यांश भट्ट को रू. 5100/- की दर से नकद पुरस्कार राशि के चैक व प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। इसके साथ ही बोर्ड परीक्षा में बेहतर परीक्षा परिणाम देने वाले विद्यालयों बिरजा इंटर कॉलेज चिन्यालीसौड़, सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज चिन्यालीसौड़ तथा जीनियस पब्लिक स्कूल पुरोला को भी प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान कीर्ति इंटर कॉलेज की छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी पेश की।
कार्यक्रम में मुख्य शिक्षा अधिकारी अमित कोठियाल, कीर्ति इंटर कॉलेज के प्रधनाचार्य बीएस राणा, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी, दिनेश प्रसाद पेटवाल, राजेश नौटियाल, भाजपा के जिला महामंत्री देशराज बिष्ट सहित बड़ी संख्या में छात्रों व अध्यापकों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *