विशेष कार्याधिकारी संजीव कुमार शर्मा ने नौगांव ब्लॉक के सुदूरवर्ती दारसों में ग्रामीणों की समस्याओं को सुना।

उत्तरकाशी

सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत विशेष कार्याधिकारी संजीव कुमार शर्मा जिले के एक सप्ताह के भ्रमण पर आज नौगांव ब्लॉक के दारसौं और धारी क्षेत्र में पहॅूुचकर क्षेत्र में संचालित विकास कार्यों की जानकारी ली और ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा अधिकारियों को जन-समस्याओं के प्रभावी निस्तारण के निर्देश दिए।

उत्तराखंड शासन के कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग के विशेष कार्याधिकारी संजीव कुमार शर्मा सरकार जनता के द्वार, हमारा संकल्प अनुशासित प्रदेश एवं हमारा संकल्प भयमुक्त समाज के प्रभावी क्रियान्वयन निगरानी एवं समीक्षा के साथ ही जन-संवाद के लिए आज से जिले के एक सप्ताह के भ्रमण पर हैं। अपने दौरे की शुरूआत में उन्होंने दारसौं गांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। उन्होंने अधिकारियों से सरकार द्वारा संचालित विकास योजनाओं व जन-कल्याणकारी कार्यक्रमों का पूरा लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहॅूंुचाए जाने की अपेक्षा करते हुए कहा कि जन-समस्याओं का तत्परता से समाधान किये जाने की अपेक्षा की। इस मौके पर द्यान, कृषि, समाज कल्याण, पेयजल, सिंचाई विभाग, पीएमजेएसवाई, लोक निर्माण विभाग, लघु सिंचाई, स्वास्थ्य विभाग, वन विभाग, बाल विकास आदि विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।


इस मौके पर ग्रामीणों ने कृषि और उद्यान विभाग से संबंधित समस्याओं के साथ ही सिंचाई नहरों की मरम्मत एवं सिमलसारी-दारसौं सड़क की मरम्मत करने की मांग प्रमुखता से उठाई। कार्यक्रम में ग्राम प्रधान पुष्पा देवी, खंड विकास अधिकारी दिनेश जोशी, तहसीलदार बड़कोट धनीराम डंगवाल भी उपस्थित रहे। श्री शर्मा आज रात्रि में धारी गांव में चौपाल आयोजित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *