21 से 30 सितंबर तक बनबसा कैंट में होगी सेना भर्ती

21 से 30 सितंबर तक बनबसा कैंट में होगी सेना भर्ती

चम्पावत : बनबसा आर्मी कैंट क्षेत्र में 21 सितम्बर से 30 सितम्बर तक कुमांऊ मंडल के छह जनपदों की सेना भर्ती होनी है। जिसकी तैयारियों को लेकर सोमवार जिला कार्यालय सभागार में बैठक हुई। जिसमें जिलाधिकारी ने एसडीएम टनकपुर व सुरक्षा व्यवस्था के लिए सीओ टनकपुर को भर्ती प्रक्रिया का नोडल अधिकारी नामित करते हुए भर्ती स्थल का संयुक्त निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

बैठक में जिलाधिकारी एसएन पांडेय ने भर्ती के दौरान पेयजल की व्यवस्था के लिए ईई जल संस्थान को पांच टैंकरों की व्यवस्था करने तथा ईई विद्युत को भर्ती स्थल में 24 घटे विद्युत की व्यवस्था करने, सुरक्षा व्यवस्था एवं दलालों से युवाओं को दूर रखने के लिए पुलिस क्षेत्राधिकारी टनकपुर को अभिसूचना इकाई एवं अन्य खुफिया एजेंसियों को सक्रिय करने और प्रवेश द्वार पर मैटल डिटेक्टर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

साथ ही भर्ती स्थल की सफाई के लिए मोबाइल शौचालयों की व्यवस्था करने को कहा। उन्होंने अभ्यर्थियों के अभिलेखों की जाच के लिए शिक्षा विभाग के चार कुशल अधिकारियों का चयन करने, एआरटीओ को बसों व टैक्सियों में किराया सूची तथा होटलों एवं भोजनालयों में रेट लिस्ट चस्पा कराने के निर्देश दिए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भर्ती के दौरान सुबह पांच बजे से 11.30 बजे तक मय एम्बुलेंस के चिकित्सकीय टीम की व्यवस्था करने को कहा।

बैठक में आर्मी भर्ती केंद्र पिथौरागढ़ के निदेशक कर्नल संदीप मदान ने बताया सैनिक जीडी, सैनिक ट्रेड्समैन एवं सैनिक क्लर्क की सेना भर्ती रैली हेतु इच्छुक युवा 23 जुलाई से 5 सितम्बर तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और 7 सितम्बर से 14 सितम्बर तक एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

भर्ती के लिए युवा इंडियन आर्मी की आधिकारिक बेससाइट पर 23 जुलाई से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। बैठक में ले. कर्नल वीके हर्सिल, मेजर एस कुंवर, एडीम टीएस मर्तोलिया, एसडीएम अनिल गब्र्याल व दयानंद सरस्वती, सीओ वीसी पंत, सेवायोजन अधिकारी आरके पंत, सीएओ आरसी पुरोहित, सीएमओ डा.आरपी खंडूरी, ईई एनएच एलडी मथेला, विद्युत राजेश मौर्या, जल संस्थान बिलाल यूनुस, एआरटीओ रश्मि भट्ट सहित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *