बीएड टी ई टी प्रशिक्षितों का 05 मार्च को सचिवालय कूच

देहरादून–प्रारंभिक शिक्षा सेवा नियमावली में बीएड प्रशिक्षितों को पूर्व वर्षों की भांति गतिमान चयन प्रकिया बीएड प्रशिक्षण वर्ष की ज्येष्ठता तथा गुणाकों की श्रेष्ठता को यथावत रखने के लिए शिक्षानिदेशालाय में बीएड टी ई टी प्रशिक्षित बेरोजगार महासंघ का धरना आज 149वें दिन भी जारी ।

महासंघ विगत 7 माह से शिक्षानिदेशालाय देहरादून में आंदोलनरत है तथा निरंतर शासन तथा प्रशासन के अधिकारियों से बीएड प्रशिक्षितों के लिए विगत 25 वर्षों से गतिमान चयन प्रक्रिया को यथावत रखने की गुहार लगा रहे हैं मगर अधिकारी निरंतर महासंघ की मांगों की अनदेखी कर रहे है ।

महासंघ के पदाधिकारी अनेक बार माननीय शिक्षामंत्री जी से भी अपनी मांगों को लेकर वार्ता कर चुके है तथा माननीय शिक्षामंत्री जी के द्वारा सदैव सकारात्मक आश्वासन भी दिए गए मगर उन पर किसी प्रकार की कार्यवाही नही की गयी ।

महासंघ ने शासन तथा प्रशासन की बेरुखी को देखते हुए निर्णय लिया है कि 05 मार्च को सचिवालय कूच किया जाएगा ।

महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष राजीव राणा ने कहा कि यदि आचार संहिता से पूर्व नियमावली को संसोधित नही किया गया तो आगामी लोकसभ चुनाव में बीएड टीईटी प्रशिक्षित बेरोजगार महासंघ भाजपा का विरोध करेगा ।

महासंघ के प्रदेश महासचिव बलबीर बिष्ट ने कहा कि शिक्षामंत्री जी हमेशा हमे आश्वासन देते रहे है कि बीएड प्रशिक्षितों की चयन प्रक्रिया को पूर्व की भांति बीएड प्रशिक्षण वर्ष की ज्येष्ठता के आधार पर यथावत रखा जाएगा जबकि लोकसभा चुनाव अधिसूचना को देखते हुए प्रदेशभर के आयुसीमा पार कर रहे बेरोजगारों में निराशा और हताशा बढ़ती जा रही हैं । जिससे बेरोजगार आक्रोशित हो रहे हैं ।

धरनास्थल पर महासंघ की बैठक में आज प्रदेश अध्यक्ष राजीव राणा महासचिव बलबीर बिष्ट मीडिया प्रभारी अरविंद राणा आनंद सिनवाल सूर्यपरमार दिनेश कुमार नरेंद्र तोमर अंजू कोठियाल सीमा नौटियाल ममता साधना आदि उपस्थित रहे ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *