मुख्यमंत्री योगी आज गोरखपुर में, कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा, योजनाओं का करेंगे शुभारंभ, विद्यार्थियों को बांटेंगे स्मार्ट फोन

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शारदीय नवरात्र के प्रथम दिन खिलाड़ियों को सौगात देंगे। जिले को 16 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे। जंगल कौड़िया के रसूलपुर चकिया में 10 करोड़ 16 लाख रुपये की लागत से निर्मित महंत अवेद्यनाथ जी महाराज स्टेडियम और महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय में पांच करोड़ 80 लाख रुपये की लागत से निर्मित बहुद्देशीय सभागार का लोकार्पण करेंगे।

पिछले नवरात्र में किया था लोकापर्ण

लोकसभा में चार बार गोरखपुर का प्रतिनिधित्व करने वाले और पांच बार तत्कालीन मानीराम विधानसभा क्षेत्र के विधायक रहे ब्रह्मलीन अवेद्यनाथ का जंगल कौड़िया से खास लगाव रहा है। इस क्षेत्र में ही उनके नाम पर राजकीय महाविद्यालय का निर्माण किया गया है। जिसका लोकार्पण मुख्यमंत्री ने पिछले साल नवरात्र में किया था। इस बार नवरात्र में अपने गुरु के नाम पर निर्मित स्टेडियम एवं सभागार का लोकार्पण करेंगे।

स्टेडियम में तैयार किया गया है गोरखपुर का पहला सिंथेटिक रनिंग ट्रैक

खिलाड़ियों की सुविधा के लिए इस स्टेडियम में गोरखपुर का पहला सिंथेटिक ट्रैक तैयार किया गया है। 250 व्यक्तियों के बैठने की क्षमता वाले वेलियन के साथ ही 300 मीटर लंबाई वाला आठ लेन का सिंथेटिक रनिंग ट्रैक तैयार किया गया है। इसके साथ ही 15 गुणे 15 मीटर का कुश्ती मैदान, चहारदिवारी, पंप हाउस, सड़क एवं जल निकासी का काम पूीरा किया जा चुका है। महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय परिसर में निर्मित सभागार की क्षमता 462 व्यक्तियों के बैठने की है। सभागार दो ग्रीन रूम, दो रिहर्सल रूम, एक वीवीआइपी रूम, कुश्ती बैडिमिंटन एवं टेबल टेनिस हाल, पुरुष, महिला एवं दिव्यांग के लिए प्रसाधन की सुविधा दी गई है।

दिव्यांगजनों को उपकरण भी वितरित करेंगे सीएम

मुख्यमंत्री स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में सुबह 11 बजे लोकार्पण करेंगे। स्टेडियम परिसर में ही जनसभा को संबोधित भी करेंगे। मंच से वह विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन वितरण करने के साथ ही दिव्यांगजनों को उपकरण भी वितरित किया जाएगा। प्रशासन तेजी से तैयारियों में जुटा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *