नैनीताल क्लब के शैले हॉल में मोदी @ 2.0 कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे CM Dhami

नैनीताल,  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 28 अगस्त रविवार को जनपद भ्रमण पर आ रहे हैं। जानकारी देते हुये वरिष्ठ निजी सचिव भूपेन्द्र सिंह बसेड़ा ने बताया कि रविवार दोपहर 2ः45 बजे मुख्यमंत्री धामी देहरादून से हेलीकॉप्टर से प्रस्थान कर दोपहर अपराह्न 3ः30 बजे कैलाखान हैलीपैड पहुंचेंगे। इसके बाद शाम 3ः45 बजे नैनीताल क्लब के शैले हॉल में मोदी @ 2.0 कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। शाम छह बजे से सात बजे तक स्थानीय भ्रमण कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल रविवार को मोदी @ 20 विषय को लेकर आयोजित, जिला सेमिनार में प्रतिभाग करेंगे। सेमिनार में मुख्यमंत्री मुख्य अतिथि, जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल मुख्य वक्ता होंगे।

सेमिनार में भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट व विधायक सरिता आर्य भी उपस्थित रहेंगी। शनिवार को नैनीताल क्लब में विधायक तथा मंडल प्रभारी प्रताप बिष्ट ने कार्यकर्ताओं की बैठक् लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया। सेमिनार में शहर के प्रबुद्ध जनों, अधिवक्ताओं चिकित्सकों तथा वरिष्ठ जनों को आमंत्रित किया गया है।

क्या है मोदी@ 20

नरेंद्र मोदी ने पहली बार 7 अक्टूबर, 2001 को गुजरात के मुख्यमंत्री का पद संभाला था। सात अक्टूबर, 2021 को उन्होंने भारतीय लोकतंत्र की चुनावी राजनीति में सीएम और पीएम के पद पर काम करते हुए अपने 20 साल पूरे किए।

मोदी के इस महत्वपूर्ण यात्रा के 20 साल पूरे होने के अवसर पर यह समझना भी महत्वपूर्ण है कि पीएम मोदी अपने “आइडिया ऑफ इंडिया” को कैसे आकार दे रहे हैं। इन्हीं सवालों का जवाब नई किताब ‘मोदी@20 : ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ दे रही है जिसका विमोचन खुद गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में किया था। ये किताब बेस्ट सेलर साबित हो रही है।

पुस्तक में पीएम मोदी पर नामी गिरामी हस्तियों की राय

‘मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ पुस्तक कुल 21 अध्याय का एक संकलन है, जिसे देश की प्रतिष्ठित और अपने-अपने क्षेत्र में सफलता के झंडे गाड़ रही हस्तियों ने लिखा है। इस पुस्तक की प्रस्तावना स्वर कोकिला स्वर्गीय लता मंगेशकर ने लिखी है, जिन्हें भारत के हर प्रधानमंत्री के साथ संवाद करने और उनके साथ निकटता से बातचीत करने का गौरव प्राप्त था।

इस पुस्तक के पहले अध्याय “मोदी निर्विवादित यूथ आइकॉन क्यों हैं” में भारतीय बैडमिंटन की गौरव और विश्व विजेता-पीवी सिंधु ने अपने व्यक्तिगत अनुभवों के माध्यम से “मोदी मैजिक” की व्याख्या की है। सिंधु ने लिखा है कि कैसे प्रधानमंत्री ने ‘कैसे होगा से होगा कैसे नहीं की’ की सोच को बदला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *