दून सिख वैलफेयर सोसाइटी देहरादून व श्री महंत इन्द्रेश अस्पताल देहरादून के सहयोग से स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन

देहरादून–दून सिख वैलफेयर सोसाइटी देहरादून की एक 38 वर्ष पुरानी सामाजिक संस्था है जो समाज के आर्थिक एवं कमजोर वर्ग के विभिन्न क्षेत्रों में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर नेत्र परीक्षण एवं आप्रेशन, कमजोर वर्ग के वयोवृद्ध, छात्र-छात्राओं को आर्थिक सहायता तथा शिक्षा हेतु विभिन्न सहयोग कर रही है।

इसी श्रंखला में सोसाइटी ने स्वास्थ्य परीक्षण शिविर गुरु नानक निवास, सुभाष रोड में श्री महंत इन्द्रेश अस्पताल देहरादून के सहयोग से आयोजित किया।

शिविर के अन्तर्गत स्वास्थ्य परीक्षण के अतिरिक्त ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर, ई.सी.जी आदि की जांच नि:शुल्क की गयी। शिविर मे सामान्य जांच के लिए मैडीसिन, स्त्रियों की जांच के लिए स्त्री एवं प्रसूति विशेषज्ञ, नाक, कान गला चेक अप के लिये ई एन टी विशेषज्ञ एवं आंखों की जांच के लिए नेत्र विशेषज्ञ उपस्थित थे।

कार्यक्रम का आयोजन सोसाइटी के परम्परा के अनुसार शपथ ग्रहण एवं वाहे गुरु जी को अरदास से प्रारम्भ हुआ। स्वास्थ्य परीक्षण प्रारम्भ वायुसेना के सफल एयर स्ट्राइक के साथ विंग कमांडर श्री अभिनन्दन के सकुशल वापसी के सराहना के बाद अध्यक्ष अर्जुन दास भारद्वाज ने शिविर में आये सदस्यों, चिकित्सकों, स्टाफ एवं मरीजों का स्वागत एवं अभिवादन किया।

शिविर में मरीजों का 118 स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। शिविर में 8 मरीजों का ई सी जी ब्लड प्रेशर 57 ब्लड शुगर की जांच हुई। शिविर में चिकित्सकों द्वारा प्रेस्क्राइब दवाइयां भी निशुल्क वितरित की गई।

शिविर में सोसाइटी के संस्थापक अध्यक्ष समाज सेवी एवं शहर के प्रतिष्ठित व्यापारी सरदार के एस चावला, अध्यक्ष अर्जुन दास भारद्वाज, सचिव वी के गुप्ता, कोषाध्यक्ष त्रिलोचन सिंह, पूर्व अध्यक्ष सरदार गुरजीत सिंह, जे एस शर्मा, जी एस जस्सल जी, ए एस भाटिया, हरजीत सिंह, वी के वोहरा, जे एस मदान, जी एस डॉग, कृष्ण कुमार अरोड़ा आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *