उत्तराखंड संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच ने सुभारती मेडीकल कॉलेज को सुप्रीम कोर्ट द्वारा बंद करने से उत्तराखंड के एस0टी0/एस0सी0/ओ0बी0सी0/सामान्य वर्ग के छात्र- छात्राओ के उत्पीडन किए जाने के सम्बंध मे जिलाधिकारी को दिया पत्र

देहरादून– उत्तराखंड संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच ने सुभारती मेडीकल कॉलेज प्रकरण मे उत्तराखंड के एस0टी0/एस0सी0/ओ0बी0सी0/सामान्य वर्ग के छात्र- छात्राओ के उत्पीडन किए जाने के सम्बंध मे देहरादून के जिलाधिकारी को पत्र दिया है।

उन्होने पत्र के द्वारा जिलाधिकारी से कहा की 23/1/2019 को माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश द्वारा आपकी सरकार ने सुभारती मेडीकल कॉलेज को मानक पूरा ना करने पर बंद कर दिया था।जिससे उत्तराखंड के एस0टी0/एस0सी0/ओ0बी0सी0/सामान्य वर्ग के छात्र- छात्राओ के दूसरे कॉलेजों मे दाखिले मे बहुत परेशानी उत्पन्न हो रही है।

जिससे अभिभावक अपने बच्चों को लेकर दर दर भटक रहे है।बच्चो के अभिभावकों को दर है की उनके बच्चो का भविष्य बर्बाद ना हो जाए।इस लिए आप शीघ्र इन उत्तराखंड के छात्र- छात्राओ को सरकारी मेडीकल कॉलेजों मे दाखिले दे।

कल 5/3/2019 को काउंसीलिंग के आधार पर दाखिले होने है।इस लिए आप तुरंत सरकारी मेडीकल कॉलेजों को एक पत्र जारी कर उत्तराखंड के एस0टी0/एस0सी0/ओ0बी0सी0/सामान्य वर्ग के छात्र- छात्राओ को वरीयता के आधार पर दाखिला दे।

प्रकरण को देखते हुए इस समस्या का समाधान करने की कृपा करे।उत्तराखंड संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच ने चेतावनी दी है की अगर आप के द्वारा कल तक कोई उचित कार्यवाही नही हुई तो बगैर नोटिस दिए हुए सीधे सचिवालय के मुख्य गेट पर अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ जायेंगे।उस दौरान कोई भी अप्रिय घटना घटित होती है तो उस की सम्पूर्ण जिम्मेदारी शासन व प्रशासन की होगी।

इस दौरान काफी संख्या मे उत्तराखंड के एस0टी0/एस0सी0/ओ0बी0सी0/सामान्य वर्ग के छात्र- छात्राएँ और उनके अभिभावक उपस्तिथ थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *