विशेष कार्याधिकारी संजीव कुमार शर्मा ने रैथल गांव में जनता दरबार लगाकर सुनी समस्या।

रैथल(भटवाड़ी)

सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत विशेष कार्याधिकारी संजीव कुमार शर्मा ने भटवाड़ी ब्लॉक के रैथल गांव चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्या सुनी। चौपाल में श्री शर्मा ने ग्रामीणों के साथ संवाद कर जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग के विशेष कार्याधिकारी संजीव कुमार शर्मा जिले के एक सप्ताह के भ्रमण पर हैं। श्री शर्मा ने नौगांव, पुरोला, डुंडा के अनेक गांवों का भ्रमण करने के बाद गुरुवार को भटवाड़ी ब्लॉक के रैथल एवं मुखवा गांव में जनता चौपाल आयोजित कर ग्रामीणों के समस्या को सुना विकास कार्यों की जानकारी ली। इस मौके पर ग्रामीणों ने श्री शर्मा का स्वागत करते हुए उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया, जिनके निस्तारण के लिए मौके पर ही निर्देश जारी किए गए। इस मौके पर ग्रामीणों को सरकार द्वारा संचालित विकास योजनाओं व जन-कल्याण के कार्यक्रमों की जानकारी भी दी गई।
चौपाल में विशेष कार्याधिकारी संजीव कुमार शर्मा ने अधिकारियों से अपेक्षा करते हुए कहा कि जनता के प्रार्थना पत्रों एवं मांगो पर त्वरित गति से कार्रवाई कर जनाकांक्षओं को पूरा करने के लिए प्रतिबद्धता से कार्य करें। उन्होंने ग्रामीणों द्वारा प्रस्तुत शिकयतों व समस्याओं को तत्परता से निस्तारण करने की अपेक्षा करते हुए कहा कि समाज के आखिरी हिस्से तक विकास का लाभ पहुंचाने के सरकार के प्रयासोें के बेहतर परिणाम देखने को मिल रहे हैं। जन समस्याओं का तेजी से निस्तारण करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। इसके लिए सरकार एवं इनके प्रतिनिधि दूर-दराज के गांवों तक जाकर लोगों की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं।
रैथल में आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीणों ने दयारा के लिए रोपवे की योजना स्वीकृत किए जाने की मांग करने के साथ ही पेयजल, खेती, बावानी आदि से जुड़े मुद्दें व आपदा से हुए नुकसान के मामले प्रमुखता से उठाए।
कार्यक्रम में तहसीलदार जगेन्द्र सिंह चौहान, सहायक खंड विकास अधिकारी विनय बहुगुणा, खंड शिक्षा अधिकारी अमित कोठियाल, सहायक अभियंता सिंचाई खंड वीरेंद्र सिंह राणा, सहायक अभियंता जल संस्थान सुमन भंडारी सहित अधिकारीगण एवं जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *