प्रधानमंत्री ने चौकीदार शब्द की व्याख्या की , हर देशवासी चौकीदार :- मुख्यमंत्री

देहरादून 31 मार्च । मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने देश के सामने चौकीदार शब्द की व्याख्या की और बताया कि देश का हर नागरिक जो किसी भी कार्य से जुड़ा है चौकीदार है ।

मुख्यमंत्री आज साँय सुभाष रोड पर आयोजित “ मैं भी चौकीदार “ कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक वार्ता कर रहे थे । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आज देश की सवा सौ करोड़ जनता के सामने “चौकीदार” शब्द की अवधारण स्पष्ट करते हुए कहा कि देश का हर नागरिक जो कोई भी काम करता है देश का चौकीदार है क्योंकि देश का निर्माण हर वर्ग के सहयोग से ही होता है ।

भ्रष्टाचार से जूड़े एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार की शुरुआत ऊपर से होती है । जिस तरह केंद्र के समान प्रदेशों में भी मुख्यमंत्री कार्यालय व सचिवालय पहले साफ़ होने चाहिए।ख़िलाफ़ कार्यवाही में उन लोगों के कारण दिक्कत आना स्वाभाविक है जो कांग्रेस काल में उस समय के वातावरण से प्रभावित थे।लेकिन अब स्थितियाँ बदल रहीं है।

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस द्वारा लगाए जाने वाले आरोपों को नकारते हुए कहा कि यह उनकी आदत का हिस्सा है । लेकिन अब तो कांग्रेस ही सिमट गई है और उसका नेतृत्व तो दिखाई ही नहीं देता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *